JOLLY UNCLE's hindi quotes & books

Search This Blog

Followers

Saturday, March 13, 2010

टी. वी. बाबा की जय हो

सारी दुनियां चाहे मंदी की मार से परेशान हो रही है, लेकिन टी.वी. के विज्ञापनों को देख कर तो यही लगता है कि हमारे चारों और लक्ष्मी मां की कृपा बरस रही है। टी.वी. बाबा की महिमा अपरमपार है। हर दुख-दर्द, परेशानी और तकलीफ का हल चंद घंटो में टी.वी बाबा कर देते है। अब आप की समस्यां चाहे सेहत की हो या घर में कलेश की, शादी में रूकावट, प्रेम विवाह, रूठे को मनाना, मियां-बीवी में अनबन रहना, संतान न होना, फिल्म मे हीरो-हीरोईन बनना, वजन घटाने से लेकर जादू-टोना टोटका, कारोबार में परेशानी, विदेश यात्रा में अड़चन। ऐसी सभी परेशानीयों का हल आपके घर में बैठे टी.वी. बाबा के पास है।
न जाने यह तरक्की की आंधी किस तेजी से चल रही है कि कल तक जहां घर के जरूरी सामान की खरीददारी से लेकर शादी-विवाह जैसे हर मसले में घर के बड़े-बर्जुगो की सलाह और मदद ली जाती थी, वह सारे काम अब यह मुआ टी.वी. करने लगा है। कुछ अरसा पहले तक जहां घर के मुखिया चारपाई डाल कर शान से आराम फरमाते थे, अब वहां टी.वी. बाबा का आसान लग गया है। घर में खाने के लिये क्या कुछ और कहां से आना है, इस बारे में जो कुछ टी.वी. महाराज आदेश जारी करेगे, केवल वो निर्णय ही अन्तिम माना जाता है। बच्चो के जूतो से लेकर घर की औरतो के मैकअप, खान-पान और रहन-सहन के बारे में सदीयों पुराने बर्जुगो के तर्जुबे की जानकारीयों को फेल करते हुए टी.वी. बाबा अपना फरमान जारी करते है। दादी-नानी के सभी घरेलू नियमों को ताक पर रख कर रसोई घर में पकवान भी टी.वी. बाबा की इच्छानुसार बनने लगे है।
आधुनिकीकरण और नवीकरण के नाम पर महिलाओं के सिर से घूंघट और पल्लू को हवा में गायब करके समाज में नंगे पन की हौड़ शुरू करने में तो टी.वी. बाबा ने तो कमाल ही कर दिया है। रियालिटी शो की बदौलत दर्शको को चंद पल की खुशी देने के लिये सदीयों पुराने रीति-रिवाजों की धज्जीयां उड़ाने में टी.वी. बाबा का कोई मुकाबला नही कर सकता। कल तक जो बच्चे अपने पायजामें का नाड़ा तक ठीक से नही बांध सकते थे, आज इस टी.वी. की बदौलत इतना समझने लगे है कि बच्चे कैसे पैदा होते है? यही नही कुछ तो इतना भी जानते है कि बच्चे पैदा कैसे नही होते? बच्चो के इस ज्ञान की बढ़ोतोरी के लिये हम टी.वी. बाबा के बहुत एहसान मंद है।
टी.वी. बाबा के आर्शीवाद से आपको घर के लिये स्कूटर कार से लेकर कोई भी सामान खरीदना है तो अब आपको सर्दी -गर्मी में बाजार जाकर धक्के खाते हुए खरीददारी करने की कोई जरूरत नही। बस आपके पास एक फोन और कुछ बड़े-बड़े बैंको के कै्रडिट कार्ड होने चहिये। आपकी हर सुख-सुविधा का सारा सामान टी.वी. बाबा आपके घर पर ही मुहैया करवा देते है। ंटी.वी. बाबा के इतने चम्तकारों को देखने के बाद भी न जानें हमारी सरकार देश में बिजली, पानी और दूसरी सभी कठिनाईयों को खत्म करने के लिये अभी तक टी.वी. बाबा की छत्र-छाया में क्यों नही पहुंची?
अब अगर आपकी बेटी को भगवान सुदर रंग-रूप देने में चूक कर गये और आपको उसके लिये अच्छा वर खोजने में दिक्कत आ रही है तो आप झट से टी.वी. बाबा की शरण में आ जाऐं। आपकी बेटी के लिये अच्छा वर ढूंढने के लिये टी.वी. बाबा ऐसा स्वंयवर रचायेगे कि आपकी बेटी से शादी करने के लिये देश-विदेश से दुल्हों की लाईन लग जायेगी। इस स्वंयवर का सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि आपको अपनी बेटी की शादी में दहेज के लिये मोटी रकम खर्च नही करनी पड़ेगी, उल्टा आपको लाखो रूप्ये की अच्छी-खासी आमदनी हो सकती है।
किसी साधू-संत के पास दो-चार शक्तियां होती है परन्तु हमारे टी.वी. बाबा सर्वशक्तिमान है। यह योग से लेकर दुनियां भर के फैशन की जानकारी एक रिमोट के इशारे पर आपको मुहैया करवा देते है। जिस प्रकार छोटे-छोटे ग्रहो का जीवन किसी एक बड़े ग्रह की कृपा से चलता है ठीक उसी प्रकार समाज में बरसों से साधना करने के बाद भी मनचाहे फल न मिलने वाले हर प्रकार के तंत्रिक, ज्योतिषी, योग गुरूओ एवं अन्य क्षेत्रो से जुड़े लोगो का भाग्य टी.वी. बाबा चंद दिनाें में बदल देते है।
यह सच है कि सफलता और विवादों का तो आपस में चोली दामन का रिश्ता होता है, परन्तु आचरण अच्छा हो तो मन में अच्छे विचार ही आते है। जौली अंकल तो केवल इतना मानते है कि क्या खो दिया यह मत सोचो बल्कि अगर वर्तमान में कुछ न किया तो फिर कुछ नही पाओगे। यदि आप सच्चे हृदय से कर्म करते हो तो आपकों किसी प्रकार की भी सफलता के लिये टी.वी बाबा की और देखने की जरूरत नही पड़ेगी। 

No comments: